पूर्ण मुक्ति की प्रार्थना

एक सरल और सुंदर प्रार्थना,जो पूर्ण मुक्ति की कामना को व्यक्त करती है और आप परम आनंद की अनुभूति कर सकते हैं :

```
हे अगम अगोचर प्रभु,
मुझे अज्ञानता के अंधकार से निकालकर ज्ञान के प्रकाश में ले चलो।
मुझे कर्मों के माने हुए बंधनों से मुक्त कर,
आत्मा की स्वतंत्रता का अनुभव प्रदान करो।

मुझे संसार के मोह-माया से दूर कर,
सत्य और धर्म के मार्ग पर चलाओ।

मुझे सारी मान्यताओं से मुक्त कर अपनी शरण में ले लो।
मेरे हृदय को आनंद, प्रेम, करुणा और शांति से भर दो,
ताकि मैं सभी जीव,जंतु,प्रकृति के प्रति दया और संवेदना रख सकूँ।

हे परमात्मा,
मुझे अहंकार, द्वेष और अविद्या,अज्ञानता से मुक्त कर,
मुझे आत्म-साक्षात्कार और ब्रह्मज्ञान प्रदान करो।
तुम्हारी कृपा से मैं आत्मज्ञान प्राप्त कर सकूँ,
और जन्म-मरण के चक्र के अज्ञान से सदा के लिए मुक्त हो सकूँ।

ओम् शांति शांति शांति।
```

इस प्रार्थना को अपने दैनिक साधना में शामिल कर आप आत्मिक शांति और मुक्ति की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

चमत्कारी स्वर विज्ञान

रेकी दिनचर्या